• Tue. Sep 27th, 2022

गोरखपुर में पिता को बेटे ने पीटकर मार डाला: मामूली विवाद पर बेटे ने की पिता की हत्या; मार कर लाश के पास ही बैठा रहा राहुल

ByPraveen Tripathi

Mar 24, 2022

गगहा इलाके के कहला के रहने वाले जगदीश (60) और उनके बेटे राहुल (22) का बुधवार की रात घर लगे पंखे को लेकर विवाद हो गया।

विधानसभा चुनाव खत्म होते ही गोरखपुर में ताबड़तोड़ हत्याओं का दौर जारी है। मामूली विवाद पर गुरुवार की सुबह एक बेटा अपने ही पिता के खून का प्यासा हो गया और उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं, पिता को लाठी-डंडे से पीटकर हत्या करने के बाद बेटा लाश के पास ही बैठा रहा। गांव के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेते हुए आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। घटना गगहा इलाके के कहला गांव की है।

पुलिस आई और समझाकर लौट गई
गगहा इलाके के कहला के रहने वाले जगदीश (60) और उनके बेटे राहुल (22) का बुधवार की रात घर पर लगे पंखे को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान पिता जगदीश ने गुस्से में पंखा तोड़ दिया। विवाद के बाद किसी तरह परिवार के लोगों ने दोनों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। सुबह होते ही दोनों में एक बार फिर हाथापाई हो गई। इस बीच बेटे ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई के बजाए दोनों को समझा बुझाकर लौट गई।

पिता ने किया चाकू से हमला तो मार डाला
पुलिस के लौटते ही एक बार फिर दोनों में विवाद शुरू हो गया। सुबह करीब 10 बजे पिता जगदीश ने अपने बेटे राहुल के ऊपर चाकू से वार कर दिया। खुद को बचाते हुए बेटे ने पिता का हाथ पकड़ लिया, लेकिन चाकू गले पर लग जाने से वह घायल हो गया। बीच बचाव करने गई पत्नी को भी ​जगदीश ने धक्का दे दिया। इसके बाद गुस्से में आकर बेटे राहुल ने लाठी- डंडे से अपने पिता को पीट-पीटकर मार डाला। हत्या के बाद भागने की बजाए राहुल पिता की लाश के पास ही बैठा रहा।

राजस्थान रहकर काम करता है राहुल
मौके पर पहुंची पुलिस ने राहुल को गिरफ्तार कर लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक जगदीश के चार बेटे हैं। बड़े बेटों प्रेम चन्द और उमेश की शादी हो चुकी है, जबकि राहुल और रोहित की शादी नहीं हुई है। हत्यारोपी बेटा राहुल राजस्थान में रहता है। अभी 15 दिन पहले ही वो होली मनाने घर आया था।