• Tue. Sep 27th, 2022

प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

ByPraveen Tripathi

Mar 24, 2022

गोरखपुर। पिपराइच थाना क्षेत्र चंदन सिंह के नाम पर पिपराइच निवासी प्रापर्टी डीलर सिकंदर गुप्ता से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने ओम प्रकाश उर्फ ओम पुत्र स्वर्गीय मेवालाल निवासी शिवपुर सहबाजगंज थाना गुलहरिया को पिपराइच पुलिस ने गिरफ्तार किया।
पिपराइच के जंगल छत्रधारी टोला शाहपुर निवासी सिकंदर गुप्ता के पास सोमवार को रंगदारी से जुड़ी तीन काल आई थी। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को चंदन सिंह बताकर दस लाख रुपये की मांग की और रुपये लेकर मंगलवार को सहनजवां में बुलाया था। सिकंदर गुप्ता ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद उन्हें एहतियातन सुरक्षा दी गई और मामले की जांच शुरू हो गई। मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में चंदन के खिलाफ रंगदारी का केस दर्ज किया। चंदन सिंह वर्तमान में गौतमबुद्धनगर के डासना जेल में है।पुलिस लाइन वाइट हाउस सभागार में पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि सिकंदर के पास 21-03-22 को सुबह लगभग 10 बजे फोन आया फोन करने वाले ने अपना नाम चन्दन सिंह बताया तथा 10 लाख रूपये लेकर सहजनवां आऩे के लिए कहा । फोन लगभग 1 घंटा में तीन बार आया ।अभियुक्त ने बताया कि संगम चौराहे पर छोटू सिंह जिनका हत्या हो चुकी है के साथ चन्दन सिंह का उठना बैठना था दोनो बदमाश थे, वादी को डरवाने के लिए मैने रंगदारी चन्दन सिंह के नाम से मांगा था । रंगदारी मांगने जिस मोबाइल सेट का इस्तेमाल हुआ था उसको करीब सात आठ महीना पहले अभियुक्त उपरोक्त अपने पडोसी से मांग कर लाया था तथा जिस सिम का इस्तेमाल किया था वह सिम दुसरे के नाम से है । अभियुक्त द्वारा दूसरे के मोबाइल सेट का तथा दूसरे का सिम का गलत तरीके से अभियुक्त द्वारा इस्तेमाल किया गया है ।
पिपराइच थाने में मु0अ0सं0 132/2022 धारा 386/419 आईपीसी दर्ज किया गया था ओम प्रकाश उर्फ ओम पुत्र मेवालाल शिवपुर शाहबाजगंज को तिनकोनिया नंबर 1 लाला बाजार से गिरफ्तार किया गया
गिरफ्तार करने वाले वालो में वरिष्ठ उ0नि0 राजकुमार सिह थाना पिपराईचउ0नि0 रामचन्द्र राय थाना पिपराईच का0 नवीन कुमार थाना पिपराईच उ0नि0 धीरेन्द्र राय सर्विलांस सेल प्रभारी का0 अशोक चौधरी सर्विलांस सेल का0 अरुण राय सर्विलांस सेल, जनपद गोरखपुर प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी चौरी चौरा अखिलानंद उपाध्याय भी रहे मौजूद।