• Tue. Sep 27th, 2022

करते थे पेंट पालिस, निकले शातिर वाहन चोर, इन अंतर्जनपदीय वाहन चोरों के गैंग को 8 मोटर साईकिल के साथ किया गिरफ्तार किया

ByPraveen Tripathi

Mar 23, 2022

गोरखपुर जिले की कैंट थाने की पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर को दबोचा जो अंतर जन्नती वाहन चोर हैं और वह साथ गाना तरीके से वहां चोरी की घटना को अंजाम देते थे इस गैंग के सदस्य पहले तो दूसरे जिले से आकर किस जिले में चोरी करना होता था वहां किराए पर कमरा लेकर रहते थे और दिखावे के लिए पेंट पॉलिश का काम करते थे ।

जब पुलिस ने को पकड़ा तो यूं ही अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया की हम लोग जनपद गोरखपुर के भिन्न भिन्न थाना क्षेत्रों से व अगल बगल के जिले बस्ती देवरिया महराजगंज से दो पहिया वाहनो की चोरी करते है और इनको मोटर साइकिल स्टैण्ड पर खड़ी कर देते है और हम लोग नेपाल के रहने वाले अपने साथी आकाश व कुलदीप जो परासी नेपाल के रहने वाले हैं उनके माध्यम से चुराई गयी मोटरसाईकिलों के नेपाल भेज देते हैं । हंसराज निषाद व दीनानाथ नें बताया कि हम लोग हडहा में किराये का मकान लिये हैं और दिखाने के लिए वहाँ पर पेंटिंग आदि का छोटा मोटा काम करते हैं और रात्रि में तथा दिन में वाहनों के चोरी का काम करते है आज जब हम लोग चोरी करने हेतु निकले हुए थे तभी आप लोगो द्वारा पकड़ लिये गये । आकाश और कुलदीप जो नेपाल के रहने वाले है वह भी गोरखपुर और इसके आस पास के जिलो में वहानों की चोरी कर के बरगदवा व इटइया के रास्ते सुबह के वक्त चोरी के वाहनों को लेकर नेपाल ले चले जाते हैं ।

पूछताछ में गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि रेलवे बस स्टैण्ड के पास मोटर साईकिल स्टैण्ड में व बीआरडी मेडिकल हास्पिटल के मोटर साइकिल स्टैण्ड में चुरा करके हम लोगो ने गाड़ियों को खड़ी किये है , जिनके निशानदेही पर 05 अदद चोरी का वाहन बरामद किया गया । इनकी दोस्ती आपस में फेसबुक के माध्यम से हुई थी , हंसराज निषाद अनेको बार नेपाल जा चुका है ।

पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान हंसराज निषाद निवासी शहादतगंज तोपपुर थाना कैण्ट अयोध्या 2. दीनानाथ निवासी उरवच थाना नवलपरासी जिला नवलपरासी नेपाल व 3. अनिकेत राय निवासी सुरस देवरिया थाना हरपुर बुदहट जिला गोरखपुर के रूप में हुई इनके कब्जे से पुलिस ने 08 अदद चोरी की मोटर साइकिल बरामद किया।